Skip to main content

Bridal Indian makeup

हर लड़की party, festival, functions आदि पे सबसे अच्छी दिखनी चाहती है , और शादियों में तो हर  कोई जो indian है वो bridal indian makeup जरूर करना चाहता है लेकिन लडकिया शादियों में तो makeup बहुत अच्छे से करती हैं।
Bridal makeup के बारे में तो सभी जानते होंगे और सभी करते भी हैं लेकिन आज हम आपको इसके बारे में अच्छे से जानकारी और कुछ important tips देंगे जो आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देंगे।



खासकर जिस लड़की की खुद की शादी हो वो या दुल्हन की बहनो आदि को ज्यादा जरूरत होती है अच्छे से मेकअप की

वैसे तो कोई भी मौसम हो bridal makeup अगर waterproof हो तो ज्यादा अच्छा है ।






What is indian bridal makeup
इंडियन ब्राइडल मेकअप क्या है -


यह जरूरी नही की हर makeup या dressing western style में करे क्योंकि शादियों में दुल्हन या उसके करीबी females  ज्यादातर indian ethenic wear ही करती हैं या कहे तो indian dresses ही पहनती हैं।
तो अगर आपका lahnga indian है या आपका dressing indian look में है तो यह भी जरूरी है कि आपका  bridal indian makeup हो।
तभी आपका अच्छा touch-up लगेगा ।


How to do bridal makeup in indian style ( ब्राइडल मेकअप इंडियन तरीके से कैसे करें)-


Bridal makeup शुरू करने से पहले चेहरे का cleansing करें ।
अच्छी तरह से cleansing करने से चेहरे के दाग,धब्बे छिपाये जा सकते हैं।

इसके बाद आप foundation लगायें। आजकल bridal makeup में शिमर लुक ट्रेंड (shimmer look) में है
शिमर फाउंडेशन लगाने से चेहरा चमकने लगता है और है ध्यान रहे कि आपक जो blush on ( ब्लश ऑन)  जो लहंगा या जो भी dress पहना है यह उससे matching का ही रहे ।

लहंगे या dress का ध्यान रखते हुए eyeshadow लगाए जो आपके आंखों की खूबसूरती में चार चांद लगाता है।
आंखों के ऊपरी हिस्से में लहंगे से मैचिंग शेड लगाए और फिर  eyebro को highlight करिये।
Eyeliner अगर waterproof हो तो ज्यादा बेहतर है।
अगर आप मस्कारा लगाने जा रही हैं तो इससे पहले पलको पर एक अच्छा powder जरूर लगाएं।


अपने होठों को ग्लॉसी लुक दे, अच्छे से lipliner लगाने के बाद dress से match खाती lipstick लगाएं।
 अगर आप चाहे तो golden या silver shade भी लगा सकती हैं|



ध्यान रहे आपके चेहरे के साथ साथ आपका hairstyle भी अधिक महत्वपूर्ण होता है
आप अगर जूड़ा बना रही है तो  टिश्यू या नेट लगायें
या आप चाहे तो बाल खोल कर भी रह सकती हैं


आइये अब जान लेते है कुछ महत्वपूर्ण टिप्स जो bridal makeup में काफी जरूरी हैं।


- makeup के लिए बहुत जरूरी है कि आप bridal makeup का पहले बेस बनाये लोग अक्सर ये गलतिया करते हैं। इससे आपका makeup एकदम से natural लगता है।

2- अगर दिन में मेकअप कर रही हैं तो धूप में न जाये और न ही उसको अपने हाथों से ज्यादा टच करें।

3- अगर शादी के लिए ready होना है तो उसके कुछ दिन पहले से ही sunburn, साँवलापन दूर रखें।

4- hydrate रहे, ज्यादा से ज्यादा पानी पीएं की आपके चेहरे पे  अच्छे से ग्लो बनी रहे।

5- makeup के पहले चेहरे को अच्छे से साफ करें।

                    Best beauty tips

How many types of bridal makeup -
ब्राइडल मेकअप के प्रकार 


ब्राइडल मेकअप के तरह का होता है आपपर यह depend करता है कि आपको कौन सा makeup कराना है जैसे 


1- HD MAKEUP

2- SHIMMER MAKEUP

3- AIRBRUSH MAKEUP

4- MATTE MAKEUP

5- SMOKY MAKEUP

6- MINRAL MAKEUP

7- NATURAL MAKEUP




तो ये रहे कुछ खास टिप्स जो Bridal indian makeup
के लिए जरूरी है और अब शायद आप यह समझ गए होंगे कि Bridal makeup क्या है और यह कैसे करते है और यह कितने प्रकार का होता है

आशा करता हु आपको ये जानकारी पसंद आयी होगी अगर फिर भी कुछ आपको पूछना या बताना है तो आप हमारे comment box में हमसे पूछ सकते हैं।



Comments

Popular posts from this blog

Guillain-Barre Syndrome in hindi

    Guillain-Barre Syndrome   Guillain-Barre Syndrome   क्या है, इसके कारण, लक्षण, निदान, उपचार और संभावित परिणाम  गिलेन-बरे सिंड्रोम: लक्षण, निदान और उपचार प्रस्तावना:(Guillain-Barre Syndrome)  जीवन में अचानक आने वाली बीमारियाँ बहुत समान्य हैं। एक दिन आप स्वस्थ हो और अगले ही दिन आपको ऐसी बीमारी हो जाती है जो आपके शरीर को बिल्कुल कमजोर कर देती है। यह बीमारी गिलेन-बरे सिंड्रोम कहलाती है। यह एक गंभीर न्यूरोलॉजिकल बीमारी है जिसमें शरीर की खुदरा प्रणाली पर हमला करती है। इस ब्लॉग में, हम गिलेन-बरे सिंड्रोम के बारे में विस्तार से चर्चा करेंगे। हम इस बीमारी के कारण, लक्षण, निदान, उपचार और संभावित परिणाम को भी समझेंगे। बीमारी का परिचय:(Guillain-Barre Syndrome in hindi )  गिलेन-बरे सिंड्रोम (जिबीएस) एक रार न्यूरोलॉजिकल बीमारी है जिसमें पेरिफेरल न्यूरोन्स के द्वारा मांसपेशियों और संवेदनशील तंत्र को क्षति पहुंचती है। यह अकस्मात आरंभिक लक्षणों के साथ उत्पन्न होता है और सामान्यतः पैरों की ओर से ऊपर की ओर फैलता है। जब इसके लक्षण शुरू होते हैं, तो व्यक्ति को मुख्य तंत्रिका कमजोरी, आक्रमक शारीरिक कमजो

Darmaroller for hair regrowth डर्मा रोलर से बाल उगाएं

दोस्तोँ  मैं बात करने वाला एक ऐसे तरीके के बारे में जिसके बारे में शायद कुछ लोगों ने पहले भी सुना होगा लेकिन उसका प्रयोग नही किया होगा या उससे होने वाले फायदों से अनजान होंगे  वैसे तो बालों का झड़ना बहुत ज्यादा हो गया है आज के समय मे मैने अपने पहले ब्लॉग्स में भी इसके बारे में चर्चा की है  हमारे बालों का सबसे बड़ा कारण dht है और हमारा वंशानुगत स्तिथि भी है  बाकी हमारा रहन सहन हमारी साफ सफाई हमारा  लापरवाही दिखाना है Dht के वजह से या किसी भी और कारण से या हमारा सही से पोषण ना ले पाना ये सब बालों को कमजोर बनाते हैं ||||  तो चलिए हम बात करते हैं आज एक ऐसे तकनीक के बारे मे जो बालों में blood circulation बढ़ाने में अत्यंत कारगर है  जो हमारे hair roots को दुबारा जीवित कर सकता है  जो हमारे झड़े हुए बाल दुबारा उगाने में बहुत ही लाभकारी है गंजेपन को दूर करना और त्वचा सम्बन्धित समस्या में भी कारगर है      उसका नाम है  Darmaroller   ( डर्मा रोलर)  यह एक ऐसा यंत्र है जिसमे छोटे छोटे पिन होते हैं जो

Hair care in mansoon

HAIR CARE IN MANSOON    बारिश के मौसम में बालों की देखभाल करने के लिए कुछ टिप्स हैं।  यहां आपको हिंदी में उन्हें स्वस्थ रखने के बारे में जानकारी मिलेगी:    धूप और नमी से बचें: बारिशी मौसम में धूप और नमी से बचना आवश्यक है। धूप के अधिकारिक दौरान टोपी या छाता पहनें ताकि बालों पर सीधी धूप न पड़े। बारिश में नमी से बचने के लिए बालों को सुखा रखें और नमी से भीगने से बचें।    नियमित धोएं : बारिशी मौसम में बालों को नियमित रूप से धोना महत्वपूर्ण है। इसके लिए एक मिल्ड और प्राकृतिक शैम्पू का उपयोग करें और उन्हें हल्के हाथों से मसाज करें। धोने के बाद बालों को ध्यान से सुखा लें।    तेल मालिश करें : बारिश के मौसम में तेल मालिश करना बालों के लिए फायदेमंद होता है। तेल मालिश करने से बालों की रक्षा होती है और उन्हें मोटा और मजबूत बनाने में मदद मिलती है। आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प नारियल तेल, जैतून तेल, बादाम तेल या आरंडी का तेल हो सकता है ।   सही आहार : स्वस्थ बालों के लिए सही आहार महत्वपूर्ण है। पोषक तत्वों और प्रोटीन की समृद्ध आहार लें जैसे कि हरे पत्तेदार सब्जियां, फल, दाल, अंडे, दूध आदि। हमेशा पा